Cricket

जिसे लोग टेस्ट मैच का खिलाड़ी समझते है वो T20 IPL में विराट और रोहित से आगे है, देखे आकड़े

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हुए था. वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर ही आता है. लेकिन एक भारतीय क्रिकेटर ऐसा भी है जिसे टेस्ट मैच की दीवार कहा जाता था. लेकिन उसी खिलाड़ी ने आईपीएल के T20 फॉर्मेट में विराट और रोहित शर्मा से शानदार प्रदर्शन किया है.

Third party image reference

हम बात कर रहे हैं टेस्ट मैच की भारतीय दीवार राहुल द्रविड़ के बारे में जिन्हें हमेशा टेस्ट मैचों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है. राहुल द्रविड़ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक T20 मैच खेला है. लेकिन IPL जैसे फास्टट्रैक फॉर्मेट में उन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए रोहित और विराट दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है.

Third party image reference
Third party image reference

आईपीएल में 2000 पूरा करने की बात करें तो विराट कोहली ने 79 पारियों में यह किया था. वही रोहित शर्मा ने 2000 रन पूरे करने के लिए 77 पारियां खेली थी. जबकि राहुल द्रविड़ ने मात्र 75 पारियों में ही 2000 रन पूरे कर लिए थे. इससे कहा जा सकता है कि राहुल द्रविड़ टी-20 में भी कमाल के बल्लेबाज थे.

Third party image reference

आईपीएल में सबसे तेज़ 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो क्रिस गेल ने 48 पारी में यह कारनामा किया था. वहीं सचिन तेंदुलकर ने 63 पारियों में जबकि सुरेश रैना ने 69 और गौतम गंभीर ने 68 पारी में जबकि धोनी ने 75 पारियों में यह किया था. बहरहाल राहुल द्रविड़ जिनकी पहचान टेस्ट क्रिकेट के दीवार के रूप में है, वह टी20 के भी उस्ताद निकले.