Entertainment

इस अभिनेत्री के सबसे बड़े फैन थे अटल जी, बात करने में झिझकते थे

लंबी बीमारी के बाद अटल बिहारी वाजपेई आखिरकार हम सब को छोड़ कर चले गए. प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की हालत काफी नाजुक थी. जिसके चलते उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था. उनसे मिलने के लिए नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे. भारत के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक अटल बिहारी वाजपेई का साहित्य, कविता और फिल्मों से गहरा नाता था. उन्हें बॉलीवुड की एक हीरोइन सबसे ज्यादा पसंद थी. आइए जानते हैं वह हीरोइन कौन है.
बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी अटल बिहारी बाजपेई को सबसे ज्यादा पसंद थी. अटल जी हेमा के सबसे बड़े फैन थे. अटल जी को 1972 में आई हेमा की सीता और गीता इतनी पसंद थी कि उन्होंने इसे कम से कम 25 बार देखा था. इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने सबके सामने किया था. आपको बता दें कि इस फिल्म में हेमा मालिनी का डबल रोल था. रमेश सिप्पी की इस फिल्म में हेमा के अलावा धर्मेंद्र और संजीव कुमार भी थे. इस फिल्म के लिए हेमा मालिनी को फिल्म फेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला था.
हेमा मालिनी ने कहा था कि मुझे याद है एक बार जब मैंने बीजेपी पदाधिकारियों से कहा कि ” मैं भाषणों में अटल बिहारी बाजपेई का जिक्र करती हूं लेकिन उनसे कभी मिली नहीं आप मुझे मिलवाये. इसके बाद मुझे अटल जी से मिलवाने ले जाया गया, मुलाकात में मैंने महसूस किया कि अटल बिहारी बाजपेई बात करने में हिचकिचा रहे हैं, इस पर मैंने वहां पर मौजूद एक महिला से पूछा, बात क्या है अटल जी ठीक से बात क्यों नहीं कर रहे हैं? उन्होंने बताया कि असल में वह आपके बहुत बड़े फैन हैं, उन्होंने 1972 में आई आपकी फिल्म सीता और गीता 25 बार देखी है. और अचानक इस तरह आपको सामने पाकर झिझक रहे हैं.”
दोस्तो भारत की राजनीति में बहुत से नेता हुए लेकिन शायद ही कोई अटल जी जैसा हुआ हो जिसे राजनीति के साथ-साथ साहित्य, कविता और फिल्मो में दिलचस्पी हो. शायद इसीलिए अटल जी प्रधानमंत्री होने के बावजूद हेमा के सच्चे फैन थे तभी तो उन्हें सामने पाकर उनसे बात करने में झिझक रहे थे. क्या अटल जी जैसा कोई नेता हुआ है?